Monday, July 27, 2009

हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा के दरबार में लगायी हाजिरी !

बलिया। सावन महीने में हर दिन का विशेष महत्व है। उसमें भी सोमवार का खास महत्व है। बाबा भोला नाथ के दर्शन-पूजन को श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। तीसरी सोमवारी के दिन हजारों श्रद्धालुओं ने बालेश्वर मन्दिर में बाबा के दरबार में हाजिरी लगायी। सुबह से ही बालेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं की लम्बी कतार लगी थी। भीड़ द्वारा रह रहकर हर-हर महादेव के नारे लगाये जा रहे थे। देवघर जाने वालों की भी अच्छी भीड़ दिखी। लोग यहां से दर्शनकर देवघर के लिए रवाना हुए। बाबा के मंदिर परिसर मे व्यापक सुरक्षा व्यवस्था देखी गयी। महिला पुलिस कर्मियों को भी ड्यूटी पर लगाया गया था। सदर कोतवाल भी काफी देर तक मौके पर जमे रहे।

रसड़ा प्रतिनिधि के अनुसार श्रावण मास के तीसरे सोमवारी पर स्थानीय श्रीनाथ मठ, शिवमंदिर, लखनेश्वर डीह तथा विभिन्न शिवालयों पर सुबह से ही हजारों श्रद्धालु जनों की भीड़ उमड़ पड़ी। भक्तों ने भगवान शिव का जलाभिषेक व आराधना कर लोक मंगल की कामना की। इस अवसर पर नगर के अलावा ग्रामीण अंचलों के भी शिवालयों व देवालयों तथा देवी मन्दिरों पर श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की।

चिलकहर प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र के कुकुरहां गांव के बाबा तिलेश्वर नाथ मन्दिर पर भक्तों का रेला लगा रहा। यहां बाबा को वेलपत्र, गंगाजल, प्रसाद आदि चढ़ाया तथा लोक मंगल की कामना की।

No comments:

Post a Comment