Friday, July 10, 2009

चन्द्रशेखर के सिद्धांतों पर चल कर ही लहराएगा समाजवाद का परचम

बलिया। पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर को उनकी दूसरी पुण्य तिथि पर ग्रामीण क्षेत्रों में भी भावपूर्ण स्मरण करते हुए उनके आदर्शो पर चलने का संकल्प लिया गया। वक्ताओं ने उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि समाजवाद का परचम तभी लहराएगा जब आज के राजनेता चन्द्रशेखर के सिद्धांतों पर चलेंगे।

डा.गणेशी प्रसाद सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान में संस्था के संस्थापक चन्द्रशेखर को याद किया गया। इस मौके पर चन्द्रशेखर योजना-2009 के प्रथम चरण का साक्षात्कार हुआ। प्राचार्य प्रदीप राय ने बताया कि छात्रवृत्ति हेतु 150 छात्राओं में से 43 का चयन किया गया है।

कुंवर सिंह इण्टर कालेज के अध्यापकों एवं कर्मचारियों की श्रद्धांजलि सभा में विभिन्न वक्ताओं ने चन्द्रशेखर के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए उन्हे श्रद्धासुमन अर्पित किया। अध्यक्षता प्रधानाचार्य चन्द्रिका सिंह एवं संचालन राम राज सिंह ने किया।

श्री विजय बहादुर आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय कैथवली में भी चन्द्रशेखर को याद किया गया। विद्यालय की प्रबंधक पूर्व विधायक विजय लक्ष्मी की अध्यक्षता में आयोजित सभा में उपस्थित जनों ने श्रद्धासुमन अर्पित किये।

हनुमानगंज प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र के वासुदेवपुर गांव में चन्द्रशेखर की पुण्य तिथि पर कुंवर सिंह पीजी कालेज छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष जय प्रकाश सिंह द्वारा दर्जनों महिलाओं को साड़ी वितरित की गयी।

बैरिया/हल्दी प्रतिनिधि के अनुसार लोक नायक सेवा संस्थान के सचिव मंतोष यादव की देखरेख में आयोजित श्रद्धांजलि में युवा नेताओं ने चंद्रशेखर जी के कृतित्व व व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। संचालन लवकुश ने किया। इसी क्रम में भगवानपुर में मजदूर नेता परशुराम के नेतृत्व में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। हल्दी में शेखर सेना के बैनर तले पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया जिसके मुख्य अतिथि सपा नेता श्रीप्रकाश पांडेय रहे।

रसड़ा प्रतिनिधि के अनुसार समाजवादी मुलायम सिंह यादव यूथ बिग्रेड के पूर्व जिलाध्यक्ष अजय सिंह रिंकू के नेतृत्व में महतवार ग्राम में तथा रसड़ा स्थित सपा कार्यालय पर विधान सभा अध्यक्ष विजय शंकर यादव द्वारा आयोजित श्रद्धांजलि सभा में चन्द्रशेखर को नमन करते हुए उनके विचारों को आत्मसात करने का संकल्प लिया गया।

इन्दरपुर प्रतिनिधि के अनुसार बछईपुर ग्राम में पूर्व प्रधान गंगा प्रसाद के नेतृत्व में पूर्व प्रधान मंत्री चन्द्रशेखर को याद किया गया। अध्यक्षता गंगा प्रसाद व संचालन सुभाष यादव ने किया।

No comments:

Post a Comment