Wednesday, July 15, 2009

रैली निकाल शिक्षा के प्रति किया जन जागरण !

बलिया। सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत पूरे जनपद में इन दिनों स्कूल चलो रैली की धूम मची है। नगर ही नहीं बल्कि गांव के गली-कूचे भी नौनिहालों के नारों से गुंजायमान हो रहे है।

शिक्षा क्षेत्र हनुमानगंज अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय मिड्ढा नम्बर एक, दो के अलावा प्राथमिक विद्यालय मिढ्डा पूर्वी व जूनियर हाईस्कूल के बच्चों ने अध्यापकों के साथ स्कूल चलो रैली निकाली। प्रधानाध्यापक इन्द्रजीत सिंह ने हरी झण्डी दिखा कर इसे रवाना किया। क्षेत्र के गांवों में भ्रमण करते हुए लोगों को शिक्षा के प्रति सचेत किया गया। रैली में प्रधानाध्यापक राजेंद्र प्रसाद सिंह, अनिल राय, मो.रफीउद्दीन अंसारी, एनपीआरसी जमान अनवर आदि ने सहभागिता की।

हनुमानगंज प्रतिनिधि के अनुसार ग्राम पंचायत बरवां के विद्यालयों की स्कूल चलो रैली ग्राम प्रधान बरवां की अध्यक्षता में प्रधानपति द्वारा हरी झण्डी दिखाकर रवाना की गयी। 6 से 14 वर्ष के बच्चों की शिक्षा के प्रति जागरूकता के लिए निकली रैली में दोनों विद्यालयों के प्रधानाध्यापक, सह अध्यापक, समन्वयक एवं अन्य सहयोगी तथा गांव सभा के गणमान्य नागरिकों ने भाग लिया।

नगरा प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र के उसकर में रैली को क्षेत्र पंचायत सदस्य देवदत्त मिश्रा ने रवाना किया। प्रधानाध्यापक वल्लभ मिश्रा व पद्मावती सिंह सहित सभी अध्यापक मौजूद रहे।

सिकन्दरपुर प्रतिनिधि के अनुसार ग्राम पुरुषोत्तम पट्टी में स्कूल चलो अभियान की रैली अध्यापक सुरेन्द्र मोहन तिवारी, राजेश कुमार, विजेन्द्र कुमार की देखरेख में निकाली गई। प्रधान प्रतिनिधि भवानी शंकर यादव ने हरी झण्डी दिखाई।

रेवती प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र के दत्तहां न्याय पंचायत में स्कूल चलो रैली का आयोजन किया गया जिसमें बच्चों को शिक्षा की तरफ जोड़ने का प्रयास किया गया। समन्वयक परशुराम यादव, नन्द लाल, योगेन्द्र उपाध्याय, उदय नारायन सहित दर्जनों अध्यापक व सैैकड़ों बच्चों ने सहभागिता की।

No comments:

Post a Comment