Saturday, July 11, 2009

कम्प्यूटर शिक्षा आज के दौर में बेहद जरूरी !

बलिया। आधुनिकता के इस दौर में कम्प्यूटर शिक्षा बेहद जरूरी हो गयी है। कम्प्यूटर शिक्षा से वंचित शिक्षार्थी काफी पीछे हो जायेंगे। शिक्षण संस्थानों की यह महती जिम्मेदारी बनती है कि अपने संस्थानों में कम्प्यूटर शिक्षा जितना जल्दी हो उतना जल्दी प्रारम्भ कर दें यही समय की मांग है।

उक्त विचार समाजसेवी व दिल्ली के उद्योगपति शिवजन्म चौधरी के हैं। वह श्री भगवान विद्या बालिका विद्यालय सोबई बांध करनई में कम्प्यूटर सेवा के शुभारम्भ के बाद आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। कहा कि आज बिना कम्प्यूटर शिक्षा के किसी का काम चलने वाला नहीं है। यह खुशी की बात है कि ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालय भी कम्प्यूटर शिक्षा को महत्व देने लगे हैं।

समारोह को शुभ्रांशु शेखर पाण्डेय, डा. सरफुल हक सरवर, शिवजी यादव, अजय सिंह, केशव सिंह यादव, शैलेन्द्र यादव, दीनानाथ तिवारी, बृजबाला पाण्डेय आदि ने संबोधित किया। मां सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित करने के बाद मुख्य अतिथि व अन्य लोगों ने विद्यालय परिसर में स्थित सेनानी वृंदावन मिश्र की प्रतिमा एवं चन्द्रशेखर के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित किया।

इस अवसर पर प्रधान प्रतिनिधि रामजन्म चौधरी ने विद्यालय के प्रत्येक उत्कृष्ट छात्रों को पुरस्कृत किया। विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। इसके पूर्व मुख्य अतिथि श्री चौधरी ने शिलापट्ट का अनावरण कर कम्प्यूटर सेवा का शुभारम्भ किया।

गौरतलब है कि विद्यालय को श्री चौधरी ने दो सेट कम्प्यूटर डोनेट किया है ताकि बच्चे कम्प्यूटर शिक्षा से वंचित न रह सकें। द्विजेन्द्र मिश्र ने समस्त आगंतुकों का स्वागत किया। अध्यक्षता विश्वनाथ तिवारी व संचालन संजय मिश्र ने किया। विद्यालय के प्रबंधक डा. श्याम नन्दन मिश्र ने आभार व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment