Friday, July 17, 2009

कांवरियों के बाबा धाम जाने का सिलसिला जारी !

बलिया। श्रावण मास के चलते जहां नगर के श्रीनाथ मठ, शिव मन्दिर लखनेश्वर डीह स्थित पौराणिक शिव मन्दिर सहित अन्य देवालयों पर बाबा बैजू धाम जाने के लिए भारी भीड़ देखने को मिल रही है वहीं शुक्रवार को रसड़ा से कांवरियों का एक बड़ा जत्था नगर में गाजे-बाजे के साथ जुलूस निकालने के बाद बोल बम के जयघोष के साथ बाबा धाम के लिए रवाना हुआ। इस जुलूस का कई स्थानों पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।

बताते चलें कि कावरियों की टोली अपने वाहनों को नगर के बाहर खड़ी कर पैदल क्षेत्र के देवी देवताओं, संतों की पूजा अर्चना करने के बाद पुन: बाबा बैजू धाम के लिए रवाना हुई। जुलूस में राम प्रताप सिंह, रवीन्द्र सिंह, मनोज, किट्टुं, मनोज कुमार आदि उपस्थित रहे।

तिलक लगा रवाना किया बाबा धाम के लिए साइकिल बमों को !

हनुमानगंज : मां ब्रह्माणी देवी, भृगु बाबा, बालेश्वर नाथ के जयकारों के साथ शिव भक्त साइकिल बम कमेटी हनुमानगंज का एक जत्था बाबा वैद्यनाथ धाम के दर्शन के लिए प्रशासन की अनुमति से रवाना हुआ। सुबह 7 बजे मां ब्रह्माणी मंदिर में शिव भक्तों का जत्था उपस्थित हो दर्शन पूजन किया तत्पश्चात चौहान चेतना मंच के अध्यक्ष सूरज चौहान ने नारियल तोड़कर एवं तिलक लगाकर साइकिल बमों को रवाना किया। समाज सेवी एवं सजपा नेता जयप्रकाश सिंह जेपी ने सभी दर्शनार्थियों को मिष्ठान खिलाकर रवाना किया। इस अवसर पर व्यापार मण्डल हनुमानगंज के अध्यक्ष अमीरचंद प्रसाद, पूर्व प्रधान गोपाल जी, सुरेद्र प्रसाद गोड़, राजकुमार यादव, मुरलीधर यादव, अजय शंकर यादव, अनिल सन्यासी आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment