Monday, August 3, 2009

मैनेजर हत्या काण्ड: शूटरों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने बिछाये जाल !

बलिया। मनियर में हुए तिहरे हत्या काण्ड में शामिल बदमाशों के बारे में पुलिस रिकार्ड जुटाने में जुट गयी है। इन बदमाशों के करीब पहुंचने के लिए जाल बिछाना शुरू कर दिया है। यह तथ्य सामने आये है कि घटना में शामिल सभी बदमाश गैर जनपद के थे। पुलिस की मानें तो घटना को अंजाम देने वाले सभी बदमाशों के तार आजमगढ़ से जुडे़ हुए हैं। ये सभी शातिर शूटर थे। इनके शातिर दिमाग का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इस घटना चक्र में मारे गये बदमाश के पास से मिले मोबाइल फोन से केवल चार काल किये गये थे। घटना से पूर्व उसने अपने घर के लोगों से भी बातचीत की थी। सूत्रों के अनुसार मैनेजर हत्या काण्ड में मारे गये बदमाश के पास से बरामद मोबाइल फोन में लगा सिम कार्ड किसी के नाम से दर्ज नहीं है। यह सिम कैसे उसके हाथ लगा यह भी जांच का विषय है।

इधर घटना के दो दिन के अंदर ही पुलिस ने कई अनसुलझे पहलुओं को सुलझा लिया है। अब बदमाशों तक पहुंचने के लिए चक्रव्यूह रचने में महकमा जुट गया है। पुलिस का यह मानना है कि घटना की रणनीति तय करने में स्थानीय व्यक्ति का भी हाथ है। उस तक पहुंचना पुलिस की पहली प्राथमिकता है। पुलिस अधीक्षक चन्द्र प्रकाश ने इस काण्ड के खुलासे के लिए दो टीमों का गठन किया गया है। इसमें एसओजी टीम व बांसडीह क्षेत्राधिकारी को शामिल किया गया है। पुलिस घटना चक्र के खुलासे में सर्विलांस का सहारा ले रही है। इसमें कई बड़े लोगों के भी मोबाइल नम्बर हैं। अब तस्वीर साफ हो गयी है कि इस घटना में शामिल बदमाश हार्ड क्रिमिनल हैं जिनका आजमगढ़ से सीधा सम्बन्ध है। पुलिस बदमाशों के रहने व ठहरने के स्थानों का भी पता लगाने में जुट गयी है।

मारे गये बदमाश की बाइक निकली लूट की

बलिया: मनियर में कोल्ड स्टोरेज के मैनेजर की हत्या के दौरान मारे गये बदमाश के पास से बरामद मोटर साइकिल लूट की निकली। पुलिस जांच में बदमाशों ने इस गाड़ी को आजमगढ़ के सिधारी से लूटा था। इसका मुकदमा भी अज्ञात बदमाशों के खिलाफ कायम है। बदमाशों ने इस गाड़ी का नम्बर भी बदल दिया था। बदमाशों ने इस गाड़ी को मठिया समेदा निवासी अजीत मौर्या से 28 जुलाई को हथियार की नोंक पर लूटा था। इस मोटर साइकिल का नम्बर यूपी 50एफ-2953 था जिसे बदमाशों ने बदल कर यूपी 60-6787 कर दिया था। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि बदमाश कितने शातिर व योजनाबद्ध तरीके से घटना को अंजाम देने के लिए तैयारी कर आये हुए थे।

No comments:

Post a Comment