Monday, August 31, 2009

मरीजों के साथ सहिष्णुता का बर्ताव करे चिकित्सक: डीएम !

बलिया । चिकित्सकों को चाहिये कि वे मरीजों के साथ सहिष्णुता का बर्ताव करे ताकि उन्हे भगवान का दूसरा रूप मानने में किसी का संकोच न हो।

यह बातें जिलाधिकारी सेंथिल पाण्डियन सी ने कहीं। वे रविवार की देर शाम आफिसर्स क्लब में आयोजित आईएमए के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कार्यक्रम का दीप प्रज्जवलित कर उद्घाटन करने के पश्चात अपने संबोधन में आईएमए के चिकित्सकों का आह्वान किया कि वे ग्रामीण क्षेत्रों में भी जाकर गरीब व असहाय लोगों का नि:शुल्क उपचार करे। कहा कि संगठन को प्रभावी बनाने के लिए आईएमए के पदाधिकारियों को धरातल पर कार्य करने होंगे। सदर अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा.आरबी सिंह ने कहा कि संगठन के पदाधिकारियों को चाहिये कि वे सेमीनार के माध्यम से जिले के चिकित्सकों को नयी तकनीक की जानकारी दें।

इस मौके पर नवनिर्वाचित अध्यक्ष डा.जीसी उपाध्याय व सचिव डा.पीके सिंह 'गहलौत' ने कहा कि जनपद में चलाये जा रहे जन हित के कार्यक्रमों में आईएमए भरपूर सहयोग देते हुए अपना एक अलग रुतबा पेश करेगी। समारोह में सिटी मजिस्ट्रेट देव कृष्ण तिवारी, जिला प्रबंधक दूर संचार जगदीश चन्द्रा, सीएमएस महिला अस्पताल डा.योगमाया त्रिवेदी, डा.डी राय, डा.विनोद सिंह, डा.जीसी मौर्या, डा. जितेंद्र सिंह, डा.सुजीत कुमार, डा.चन्दा सिन्हा, डा.अमिता सिंह, डा.मिथिलेश सिंह, डा. डब्लू जमाली, डा. वीके गुप्ता, डा. बीएन गुप्ता आदि मौजूद रहे। संचालन डा.पीके सिंह ने किया।

No comments:

Post a Comment