Thursday, August 13, 2009

स्वाइनफ्लू : हौवा मत बनाइए सावधानी बरतिए !

बलिया । आईएमए शाखा की बैठक वरिष्ठ चिकित्सक डा. पीके सिंह गहलौत के सदर अस्पताल स्थित आवास पर हुई। इसमें संगठन को मजबूत बनाने एवं अतिशीघ्र चुनाव कराने पर विचार करते हुए इस सम्बंध में सार्थक पहल करने की आवश्यकता पर जोर दिया गया। बैठक में तय किया गया कि आईएमए (इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन) के सदस्यों की संख्या बढ़ायी जाय।

बैठक में मुख्य वक्ता डा. जीसी उपाध्याय ने कहा कि स्वाइनफ्लू से बचने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर सावधानी के साथ रहना चाहिए। भीड़भाड़ वाले इलाकों पर, सार्वजनिक परिवहन के साधनों का इस्तेमाल करते समय नाक पर कपड़ा या मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए। सर्दी जुकाम के मरीजों से पर्याप्त दूरी बनाये रखें। डा. पीके सिंह गहलौत ने कहा कि स्वाइन फ्लू का एक भी मामला सामने नहीं आया है। सदर अस्पताल में इससे निपटने हेतु पूरी व्यवस्था कर ली गयी है। डा. अजीत सिंह ने कहा कि आईएमए की तरफ से प्रशासन से मांग किया जाये कि सभी चिकित्सकों को माक्स उपलब्ध कराया जाये।

बैठक में डा. एसपी राय, डा. पीके सिंह, डा. आरबी गुप्ता, डा. बीएन गुप्ता, डा. मिथिलेश सिंह, डा. अतुल कुमार, डा. आशुतोष, डा. जेपी सिंह, डा. चन्दा सिंह, डा. रचना सिंह, डा. अनिल सिंह, डा. संतोष मौर्या, डा. अशोक गुप्ता, डा. बीके सिंह, डा. आरके केजरीवाल आदि लोग उपस्थित रहे। आईएमए के सचिव डा. सुजीत कुमार ने आभार व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment