Sunday, August 2, 2009

रीता बहुगुणा के साथ हुई घटना की सीबीआई जांच कराओ !

बलिया। अलोकतांत्रिक तानाशाह सरकार के जनविरोधी नीतियों के विरुद्ध कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर बलिया तहसील के कोने-कोने से आये कांग्रेसजन जुलूस के रूप में सरकार विरोधी नारे लगाते हुए तहसील पर पहुंचे। धरना स्थल पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष यतेन्द्र बहादुर सिंह की अध्यक्षता और पार्टी के महामंत्री शिवप्रताप ओझा के संचालन में सभा हुई। सभा में उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए जिला काग्रेस कमेटी के अध्यक्ष यतेन्द्र बहादुर सिंह ने कहा कि प्रदेश की वर्तमान सरकार अलोकतांत्रिक एवं अमर्यादित तरीके से काम कर रही है। मुख्यमंत्री संविधान के अनुसार शपथ लेने के विपरीत काम कर रही हैं। राज्यपाल को ज्ञापन देकर उनसे आग्रह किया गया कि कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. रीता बहुगुणा जोशी को जिस तरह से गलत मुकदमे में फंसाकर जो व्यवहार उनके साथ किया गया वह आजादी के बाद अभूतपूर्व घटना है। इस घटना में शामिल लोगों की जांच सीबीआई से कराकर दोषीजनों को दण्डित किया जाय। इस दौरान राधाकृष्ण ओझा, अशोक सिंह, प्रभाकर पाण्डेय, शैलेश कुमार मिश्र, मकसूदन श्रीवास्तव, लल्लू भैया, रामप्रसाद जायसवाल, शाहिद अली, शम्भूशरण पथिक, बच्चा राय, भरत तिवारी, शिवानन्द पाण्डेय ने विचार व्यक्त किया। ज्ञापन भी सौंपा गया।

बिल्थरारोड प्रतिनिधि के अनुसार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा मामले में सीबीआई जांच कराने से भय खा रही है प्रदेश सरकार। तभी तो वह सीबी सीआईडी जांच पर अड़ी है क्योंकि सीबीसीआईडी तो प्रांतीय सरकार की ही शाखा है जिससे सरकार मनचाहा रिपोर्ट पेश करा सकती है।

उक्त बातें स्थानीय तहसील कार्यालय में शनिवार को आयोजित धरना प्रदर्शन के दौरान संयोजक शशिकांत त्रिपाठी ने कही।

पूर्व विधायक रामबचन धूसिया, चन्द्र प्रताप विसेन, राम दयाल जोशी, सरतेज बहादुर, सरफराज अहमद, अहमद कमाल आदि ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा. रीता बहुगुणा जोशी के आवास पर लूटपाट व वाहन जलाये जाने की घटना के लिए निश्चय ही सूबे की भ्रष्ट व्यवस्था जिम्मेवार है।

सरकार जनपद को सूखाग्रस्त घोषित करने की डफली बजाकर सिर्फ वाहवाही लूटने की कोशिश कर रही है। जबकि इन क्षेत्रों में अब तक किसानों को किसी तरह की सहायता नहीं मिल सकी है। जनता जर्जर सड़क व बिजली की समस्या झेल रही है। कार्यक्रम के अंत में अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन एसडीएम कैलाशनाथ वर्मा के माध्यम से राज्यपाल को भेजा।

उक्त अवसर पर महमूदुल हक, नेयाज अहमद, रमेश कुमार पाण्डेय, अजीत प्रताप सिंह उर्फ बिल्लू, बिपिन बिहारी, काशीनाथ जायसवाल, संजय कुमार, संतोष कुमार, गुलाब चन्द्र पाण्डेय आदि शामिल थे।

सिकंदरपुर प्रतिनिधि के अनुसार प्रदेश कांग्रेस के आह्वान पर राज्य सरकार के खिलाफ विधानसभा क्षेत्र सिकंदरपुर के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को तहसील परिसर सिकंदरपुर में प्रदर्शन एवं धरना दिया। कार्यक्रम का नेतृत्व विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी रहे हरिशंकर सिंह ने किया। धरना को जवाहर चौहान, शिव कुमार तिवारी, बृजेश सिंह, डा.शोएबुल इस्लाम, विनोद तिवारी, अजय राय, इं.ओम प्रकाश दूबे, राजेश पाण्डेय आदि ने सम्बोधित किया। अध्यक्षता नजीबुलर्रहमान राजू तथा संचालन देवेंद्र पाण्डेय ने किया।

No comments:

Post a Comment