Saturday, August 1, 2009

दिनदहाड़े तीन लोगों की हत्या से दहला बलिया !

बलिया । बांसडीह मार्ग पर गंगापुर के पास शनिवार को मोटर साइकिल सवार बदमाशों ने बसपा सदर विधायक मंजू सिंह के कोल्ड स्टोर के मैनेजर पर गोलियां बरसाकर मौत की नींद सुला दिया। इसी दौरान बदमाशों ने घायल अपने ही एक साथी को भी गोलियों से भून डाला। इसी क्रम में घटना के बाद भाग रहे बदमाशों का पीछा करते वक्त पुलिस ने एक बेकसूर ग्रामीण को भी गोलियों से छलनी कर दिया। क्षुब्ध ग्रामीणों ने पुलिस को शव का पंचनामा करने से घण्टों रोके रखा। बाद में पुलिस अधीक्षक ने एक बेकसूर के मारे जाने के मामले में थानाध्यक्ष समेत तीन पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है। मारे गये बदमाश के पास से 9 एमएम की एक पिस्टल, मोबाइल व मोटरसाइकिल बरामद हुई है। दिनदहाड़े हुई घटना से क्षेत्र में दहशत है।

मनियर कस्बा निवासी बृज किशोर सिंह अपने भतीजे टुनटुन सिंह के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर घर से गंगापुर स्थित कोल्ड स्टोरेज जा रहे थे। इसी बीच दो मोटरसाइकिलों पर सवार चार बदमाशों ने उनकी बाइक को ओवरटेक कर मैनेजर बृज किशोर सिंह पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इससे बृज किशोर सिंह बाइक से गिर पड़े। यह देख उनके भतीजे टुनटुन सिंह ने एक बदमाश को अपनी लाइसेंसी पिस्टल से गोली मार दी। गोली लगने से घायल बदमाश बाइक सहित गिर पड़ा। मौका देख टुनटुन सिंह भागकर पास में ही छिप गया जबकि साथी को गोली से घायल देख बदमाश वापस पलटे और उसे साथ ले जाने का प्रयास करने लगे।

घायल बदमाश का पैर बाइक में फंस जाने से निकल नहीं पाया। इस पर उसके साथियों ने ही उसे मौत के घट उतार दिया। इस बीच मनियर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। एक ओर परिवारीजन बृज किशोर सिंह को इलाज के लिए सदर अस्पताल लेकर चल दिये तो दूसरी ओर बदमाशों के भागने की खबर पर पुलिस व अन्य लोग वाहनों से उनका पीछा करने लगे। इसी बीच घटनाक्रम में एक नया मोड़ आ गया। दरअसल थाने की ओर जा रहा रसूलपुर निवासी कलामत , पुलिस के वाहन को तेजी से अपनी ओर आता देख अंजाने भय से अपनी मोटरसाइकिल घुमाकर गांव की ओर भागने लगा। उसे भागता देख पुलिस व उनके साथ रहे लोगों ने उसे बदमाश समझ लिया और उसे दौड़ा लिया और उसके सीने में दनादन कई गोलियां उतार दीं। इधर सदर अस्पताल में चिकित्सकों ने कोल्ड स्टोर के मैनेजर को मृत घोषित कर दिया।

इस नाटकीय घटना की सूचना पाते ही पुलिस अधीक्षक चन्द्र प्रकाश समेत कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गयी। कलामत के मारे जाने से गांव वाले आक्रोशित हो उठे। अंतत: पुलिस अधीक्षक ने आरोपी थानाध्यक्ष राजवीर सिंह, पुलिस कर्मी बृजेश सिंह तथा रमाशंकर यादव को निलम्बित कर दिया। पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

No comments:

Post a Comment