Tuesday, September 1, 2009

चन्द्रशेखर ट्राफी: बलिया में खो-खो का महाकुम्भ शुरू !

बलिया। स्वाइन फ्लू की झंझट व अन्य तमाम व्यवधानों को पार करते हुए चन्द्रशेखर ट्राफी के लिए मंगलवार को यहां वीर लोरिक स्टेडियम में 43 वीं सीनियर नेशनल खो-खो चैम्पियनशिप की शुरूआत हो ही गयी। भारतीय खो-खो फेडरेशन के निर्देशन व उत्तर प्रदेश खो-खो एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित इस चैम्पियनशिप का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि भारतीय खेल प्राधिकरण के परियोजना निदेशक एमएस त्यागी ने भारतीय खो-खो फेडरेशन के चेयरमैन कमलेश चटर्जी की मौजूदगी में किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि श्री त्यागी ने अपने सम्बोधन में कहा कि अनुशासन ही सफलता की कुंजी है। इसके बिना कोई भी खिलाड़ी आगे बढ़ नहीं सकता। आवश्यकता इसे अपने आचरण में समाहित करने की है। उन्होंने खिलाड़ियों का आह्वान किया कि वे इस चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए इसे ऐतिहासिक बनायें।

सांसद नीरज शेखर ने स्वागत भाषण प्रस्तुत करते हुए कहा कि इस चैम्पियनशिप का बलिया का आयोजन उनके लिए गौरव की बात है। खास बात यह कि इसका आयोजन उनके पिता पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर की स्मृति में किया जा रहा है। उन्होंने इस चैम्पियनशिप को बलिया की गरिमा के अनुरूप सम्पन्न कराने में हर सम्भव सहयोग देने का वायदा किया। उन्होंने कहा कि बलिया में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं आवश्यकता इन्हे सामने लाकर आगे बढ़ाने की है

इस मौके पर विभिन्न खेल संगठनों से जुड़े पदाधिकारियों के साथ राजनीतिक क्षेत्र के लोगों की मौजूदगी भी उल्लेखनीय रही। इनमें कमलेश सिंह, भाजपा के जिलाध्यक्ष उपेंद्र तिवारी, कविलाश सिंह, राणा सिंह, विनोद सिंह, दीपक सिंह, नेहरू युवा केंद्र के समन्वयक कपिल देव, राजन, सेलटैक्स कमिश्रन्र राम प्रवेश, आरडी सिंह आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment