Wednesday, September 2, 2009

अनुशासन ही कामयाबी की कुंजी: डीएम !

बलिया। किसी भी इंसान की कामयाबी में अनुशासन की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। खेल जगत में तो इसके बिना सफलता हासिल की ही नहीं जा सकती। खिलाड़ियों को इसे अपने आचरण में आत्मसात करना होगा।

यह बातें जिलाधिकारी सेंथिल पाण्डियन सी ने कही। सेंट जेवियर्स स्कूल धरहरा में सीनियर नेशनल खो-खो चैम्पियनशिप के अंतर्गत महिला वर्ग में आन्ध्र प्रदेश व राजस्थान के बीच खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करने से पूर्व उद्घाटन की औपचारिकताएं पूरी करने के क्रम में उन्होंने इस आयोजन को भव्यता देने की आवश्यकता पर जोर दिया। कहा कि बलिया में इस तरह का आयोजन वाकई गर्व की बात है। इस मैच में आन्ध्र प्रदेश की टीम ने विपक्षी टीम को एक पाली व तेरह अंकों से पराजित कर दिया। यहीं खेले गये दूसरे मैच में गुजरात की टीम को विदर्भ ने एक पाली व चार अंकों से शिकस्त दी।

दूसरी ओर वीर लोरिक स्टेडियम में मुकाबलों का दौर आज भी जारी रहा। देश के कोने-कोने से आये खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखने के लिए हजारों का हुजूम यहां डेरा डाले रहा। सायं कालीन सत्र में भारतीय खेल प्राधिकरण के परियोजना निदेशक एमएस त्यागी के साथ भारतीय खो-खो फेडरेशन के चेयरमैन राजीव मेहता की मौजूदगी ने मुकाबले में चार चांद लगा दिये। आयोजन समिति के अध्यक्ष एसबीएन तिवारी व वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद कुमार उपाध्याय के अलावा आयोजन सचिव विनोद कुमार सिंह, कोआर्डिनेटर अरविन्द सिंह, क्रीड़ा अधिकारी राजेश कुमार सोनकर, सहायक प्रशिक्षक देवी प्रसाद, नीरज राय, पवन राय आदि व्यवस्था की कमान सम्भाले रहे।

No comments:

Post a Comment