Thursday, September 24, 2009

फोटो-2-भू्रण हत्या सामाजिक अपराध !

रसड़ा (बलिया) । भोजपुरी जन भाषा है और उसका मर्मस्पर्शी प्रभाव समाज को नई दिशा देने में समर्थ है। भू्रण हत्या पर जारी फिल्म निश्चित रूप से समाज की संवेदनशीलता को जगायेगी। लोग बेटा व बेटी में अन्तर न करके बच्चियों के विकास के सभी अवसर प्रदान करेंगे।

बलिया जनपद सहित अन्य जनपदों में फिल्मायी गयी भू्रण हत्या पर आधारित भोजपुरी वीडियो फिल्म कैसेट 'का हमार कसूर बा' का विमोचन बुधवार को स्थानीय गांधी पार्क में नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सोनी ने सपा नेता चन्द्रशेखर सिंह के साथ करते हुए उपर्युक्त उद्गार व्यक्त किया।

उन्होंने व्यक्तिगत रूप से इस फिल्म कैसेट की सफलता की कामना करते हुए कहा कि यह फिल्म सामाजिक परिवर्तन की दिशा में मिल का पत्थर साबित होगी। सपा नेता चन्द्रशेखर सिंह ने भू्रण हत्या को सामाजिक अपराध बताते हुए कन्याओं के विकास की दिशा में सपा सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दी।

कार्यक्रम में फिल्म की नायिका प्रिया वर्मा एवं बाल कलाकार शालू यादव ने फिल्म की कुछ दृश्यों के मर्म स्पर्शी सवांद को प्रस्तुत किया। अन्य कलाकार यशवंत वर्मा, अजय गुप्ता, सावित्री देवी, शाहनवाज अहमद, सुमन सिंह तथा तेतरी देवी भी मंच पर उपस्थित रही। वीडियो फिल्म निर्माता गौरव गिल, निहाल खां, निर्देशक समीर सागर तथा संगीतकार सतीश सीतल ने उपस्थित श्रोताओं को फिल्म की विशेषताओं के बारे जानकारी दी। अंत में कार्यक्रम के संयोजक तथा संचालन कर्ता गुलजार अहमद के साथ पिन्टू अन्सारी ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment