Monday, May 18, 2009

बिल्थरा को जिला व नगरा को टाउन एरिया बनायेंगे !

बलिया। सलेमपुर लोकसभा क्षेत्र से मतगणना के बाद आये अप्रत्याशित फैसले ने निश्चय ही सबको चौंका दिया है। विभिन्न दलों से अब तक चार बार सांसद रहे निवर्तमान सपा सांसद हरिकेवल प्रसाद को जनता ने तो नकारा ही, साथ ही अपनी प्रबल दावेदारी करने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव डा. भोला पाण्डेय को भी मुंह की खानी पड़ी है। वहीं जदयू से पहली बार चुनाव मैदान में उतरे पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर के भतीजे रविशंकर सिंह पप्पू को भी हार का सामना करना पड़ा है जबकि जनता ने सादा जीवन जीने वाले बसपा के प्रत्याशी डा. रमाशंकर विद्यार्थी पर भरोसा कर जीत का ताज पहना दिया है। पहली बार इस संसदीय क्षेत्र से विजयश्री का ताज पहनने वाले बसपा प्रत्याशी डा. रमाशंकर विद्यार्थी ने चुनाव परिणाम को अप्रत्याशित कहने पर एतराज जताया। कहा कि ये तो होना ही था। जनता ने मुझ पर भरोसा किया है और मैं जनता के भरोसे पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा व शिकायत का कोई भी मौका नहीं दूंगा। विकास योजनाओं को लेकर अपनी रणनीति पर चर्चा करते हुये सलेमपुर के निर्वाचित बसपा सांसद श्री विद्यार्थी ने आगे बताया कि यह क्षेत्र झुग्गी-झोपड़ी व नदी से भरा है। यहां हर वर्ष गरीब अगलगी व बाढ़ से प्रभावित होते हैं जिन्हें पूरा न्याय दिलाना मेरी पहली प्राथमिकता होगी। कहा कि बलिया व देवरिया जनपद समेत सलेमपुर संसदीय क्षेत्र के विकास के लिये हर क्षेत्र में जो भी बन पड़ेगा, वे हर हाल में करेगे। बिजली, पानी व सड़क की समस्या के साथ ही बिल्थरारोड को जिला बनाने से लेकर नगरा को टाउन एरिया बनाने तक के लिये सार्थक कदम उठाये जायेंगे।


बांसडीह क्षेत्र अब नहीं रहेगा उपेक्षित

बांसडीह : नव निर्वाचित सांसद रमाशंकर विद्यार्थी ने जीत के बाद बांसडीह में पहुंचकर क्षेत्र के लोगों के सर्वाधिक सहयोग के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि उपेक्षित रहा यह क्षेत्र अब विकास की मुख्य धारा में शामिल होगा।

अम्बेडकर तिराहा पर यहां के बसपा नेता संजय कुमार सिंह मुन्ना जी, श्रीभगवान वर्मा, सुरेद्र निषाद, अजय सिंह, सज्जान तिवारी ने सांसद का स्वागत फूलमाला से किया गया। यहां से सांसद सहतवार, रेवती, देवडीह, हरदत्तपुर, मनियर, सिकंदरपुर होते हुए सलेमपुर चले गये। उनके साथ विधायक शिवशंकर चौहान, जिलाध्यक्ष इंदल राम, गोरख बाबू सहित अन्य बसपा नेता भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment