Monday, May 11, 2009

पुलिस मुठभेड़ में दबोचा गया कांट्रैक्ट किलर

बलिया। चितबड़ागांव थाना पुलिस ने सोमवार को क्षेत्र के मटिहीं पुल के पास से एक मुठभेड़ में कान्ट्रैक्ट किलर को धर दबोचा। इसके पास से लूट की एक लाइसेंसी रिवाल्वर तथा मोटरसाइकिल बरामद हुई। इसने पुलिस के सामने डकैत हृदयानंद यादव समेत तीन की हत्या कर शव टोंस नदी में बहाने का भी खुलासा किया। कांट्रैक्ट किलर संजय उर्फ बबलू सिंह पर पुलिस ने ढाई हजार का इनाम रखा था। इसके ऊपर लगभग एक दर्जन संगीन मुकदमे दर्ज हैं।

जानकारी के अनुसार चितबड़ागांव थानाध्यक्ष प्रभात राय अपने सहयोगी मनोहर, अनुपम, रमेश कन्नौजिया के साथ मटिहीं पुल पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच हीरोहोण्डा पैशन मोटरसाइकिल से एक व्यक्ति आता हुआ दिखाई पड़ा। पुलिस पार्टी को देख वह गाड़ी छोड़कर बंधे की तरफ भागने लगा। पुलिस के पीछा करने पर उसने फायर झोंक दिया। पुलिस ने सतर्कता पूर्वक घेराबंदी कर बदमाश संजय उर्फ बबलू सिंह निवासी प्रधानपुर कोतवाली रसड़ा को धर दबोचा। उसकी गाड़ी यूपी 65 एसी 6769 की डिग्गी से 6 किग्रा गांजा बरामद हुआ। छानबीन में पता चला कि यह मोटरसाइकिल पकड़ी थाना क्षेत्र से लूटी गयी थी। साथ ही लाइसेंसी रिवाल्वर भी लूट की निकली। पुलिस के सामने इस कुख्यात अपराधी ने स्वीकार किया कि उसने दीपावली के दिन डकैत हृदयानंद यादव तथा मुलायम यादव की हत्या कर लखनेश्वरडीह के पास टोंस नदी में शव को फेंक दिया था। यह रिवाल्वर उसने हृदयानंद से छिना था। यह रिवाल्वर हृदयानंद ने सिकंदरपुर में गुड्डूं सिंह ठेकेदार से छिना था। इसका मुकदमा भी सिकंदरपुर थाने में कायम है। उसने बताया कि बिहार के छपरा जनपद के बदमाश संजय की भी हत्या कर उसने शव टोंस नदी में फेंक दिया था। पुलिस अधीक्षक लाल जी शुक्ला ने पत्रकार वार्ता में बताया कि यह हत्या, लूट व छिनैती की घटना को अंजाम देता था। इसके ऊपर ढाई हजार का इनाम रखा गया था। इस शातिर अपराधी ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ में मारा गया बबलू उर्फ नौशाद तथा मिथिलेश उर्फ बबलू से भी उसके अच्छे संबंध थे।


एसपी ने दिए ढाई हजार

बलिया: पुलिस अधीक्षक लाल जी शुक्ल ने कांट्रेक्ट किलर को पकड़ने वाली टीम को ढाई हजार का इनाम देने की घोषणा की है। साथ ही आईजी से इनाम राशि बढ़ाने की सिफारिश करने का आश्वासन भी दिया है।


चित्र परिचय-पुलिस मुठभेड़ में दबोचा गया कान्ट्रैक्ट कीलर संजय उर्फ बबलू सिंह इनसेट में बरामद बाइक व लाइसेंसी असलहा।

No comments:

Post a Comment