Friday, April 10, 2009

अवाम को पार्क नहीं, चाहिये रोजी-रोजगार : अखिलेश

बैरिया (बलिया)। समाजवादी पार्टी युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय प्रभारी सांसद अखिलेश सिंह यादव ने कहा है कि सूबे में जनता की गाढ़ी कमाई से बनवाये जा रहे पार्क उत्तर प्रदेश की तस्वीर नहीं बदल सकते। इसके लिए अवाम को रोजी-रोजगार से सीधे तौर पर जोड़ना होगा।

श्री यादव ने यह बातें शुक्रवार को बैरिया बस स्टैण्ड के मैदान में बलिया संसदीय क्षेत्र से सपा प्रत्याशी नीरज शेखर के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहीं। युवा सांसद ने कहा कि सपा की सरकार ने गरीबों के हित में जिन कल्याणकारी योजनाओं को अस्तित्व में लाया था उसे बंद कर मौजूदा सरकार क्या संदेश देना चाहती है यह तो वहीं जाने लेकिन इतना जरूर है कि इनका क्रियान्वयन न होने से उनकी परेशानी जरूर बढ़ गयी है जिनके घरों में दोनों वक्त चूल्हे बमुश्किल ही जलते थे। कहा बेरोजगारी भत्ता व कन्या विद्या धन को प्रचलन में लाकर सपा सरकार ने बेरोजगारों व बालिकाओं के उत्थान का मार्ग प्रशस्त किया था लेकिन इसे भी बंद कर दिया गया जो कहीं से भी न्याय संगत नहीं है। पुलिस भर्ती प्रकरण को उठाते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश की मुख्यमंत्री ने सिपाहियों को इसलिए बर्खास्त कर दिया क्योंकि उसमें सबसे अधिक यादव थे। युवा नेता ने आगे कहा कि मायावती प्रदेश की पहली ऐसी नेत्री हैं जो जीवित होते हुए अपनी मूर्ति लगवाई हैं। यह मूर्ति जन सामान्य को क्या प्रेरणा देगी इसे सहज महसूस किया जा सकता है। उन्होंने जोर देकर कहा कि जन्म दिन पर चंदा वसूलने वाले व जाति के नाम पर भाईचारा कमेटी बनाकर समाज को बांटने का कार्य करने वाले आम जनता का दर्द नहीं समझ सकते। उन्होंने नीरज शेखर की जनता के प्रति सेवा समर्पण की भावना की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उन्हें अपना अच्छा मित्र बताया। साथ ही उनके साथ मिलकर कार्य करने की इच्छा जतायी।

सपा प्रत्याशी नीरज शेखर ने बलिया की जनता की सेवा व जनपद के विकास की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि मैं सांसद रहूं या न रहूं बलिया व यहां के जनता-जनार्दन को छोड़ने वाला नहीं हूं। जनता से कहा आप हमें आशीर्वाद दीजिए, मैं वादा करता हूं कि चंद्रशेखर के इस बलिया का मान सम्मान गिरने नहीं दूंगा।

सभा को पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी के अलावा जमानिया के पूर्व विधायक चौधरी लालता प्रसाद निषाद, नृपेन्द्र मिश्र बागी, कैलाश चौधरी, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष लक्ष्मण गुप्त, विजय कुमार मिश्र, सुशील कुमार पांडेय (कान्हजी), राजमंगल यादव, नंदजी यादव, शैलेश चौधरी, शशिकांत चतुर्वेदी, धर्मानन्द तिवारी, डा. विश्राम यादव, सुमेर सिंह, नागेन्द्र सिंह, राजनारायण सिंह आदि ने सम्बोधित किया। अध्यक्षता राज प्रताप यादव व संचालन विनायक मौर्य ने किया।

ब-

मैनेजर सिंह को किया नमन, पैदल ही बढ़ गये सभास्थल की ओर

बैरिया (बलिया): समाजवादी पार्टी युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय प्रभारी अखिलेश सिंह यादव ने मैनेजर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। बैरिया के द्वाबा राष्ट्रीय इंटर कालेज के मैदान में हेलीकाप्टर से उतर कर सभा स्थल पर जाते हुए बैरिया त्रिमुहानी पर अपनी गाड़ी रोकवा कर उतरे युवा सांसद श्री यादव ने पार्टी प्रत्याशी नीरज शेखर के साथ मैनेजर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और पैदल ही सभा स्थल की ओर चल दिए। मंच पर रोशन गुप्त, निर्भय सिंह गहलौत, वीरेन्द्र निषाद, पप्पू मौर्य, राजेश वर्मा, अरविंद सिंह सेंगर, लालू यादव, शैलेश सिंह, श्रीमती सरिता पांडेय, श्रीमती शैल कुमारी व अंजली वर्मा सहित दर्जनों लोगों ने फूल माला से उनका स्वागत किया।

No comments:

Post a Comment