Thursday, March 19, 2009

एक और बेटी बलिदान हुई दहेज की वेदी पर

बलिया। समीपवर्ती ग्राम नागपुर में दहेज लोभियों द्वारा एक विवाहिता को बुधवार की रात्रि में दहेज न दिये जाने पर जलाकर मार डालने को मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने विवाहिता के शव को कब्जे में लेकर अन्त्य परीक्षण हेतु बलिया भेज दिया है तथा उसके पति, भसुर तथा जेठानी के विरुद्ध धारा 498 ए/ 304 बी तथा 3/4 डीपी एक्ट का मामला दर्ज कर लिया है।

बताते चलें कि ग्राम बिशुनपुरा थाना मनियर निवासी वृक्षा पाल की पुत्री झुन्नी देवी की शादी सन 2006 में नागपुर ग्राम निवासी मुन्ना पाल पुत्र स्व. बसन्त पाल के साथ हुई थी। ससुराल वाले दहेज में 21 हजार रुपया व गाड़ी की मांग को लेकर झुन्नी को प्रताड़ित करते रहे। बुधवार की रात झुन्नी देवी के शरीर पर मिट्टी का तेल आरोपियों द्वारा छिड़ककर कर निर्मम हत्या कर दी गयी।

मौके पर पहुंचे लड़की के पिता वृक्षा पाल ने बताया कि उन्हे गुरुवार को भोर में झुन्नी की तबीयत खराब होने की सूचना देकर नागपुर बुलवाया गया जबकि यहां आने पर पता चला कि उनकी बेटी की हत्या कर दी गयी है।

पिता वृक्षा पाल ने अपनी तहरीर में पुत्री झुन्नी देवी की हत्या में रुपये व गाड़ी न दिये जाने का आरोप लगाते हुए भसुर हरेन्द्र पाल, जेठानी पार्वती तथा पति मुन्ना पाल पर हत्या में लिप्त होने का आरोप लगाया है।

No comments:

Post a Comment