Monday, March 23, 2009

शिक्षा से ही होगा राष्ट्र का समग्र विकास

Mar 23, 01:57 am

बलिया। शिक्षा राष्ट्र के समग्र विकास का मूल आधार है। शैक्षिक प्रक्रियाओं से विकास योजनाओं को सम्बद्ध करके ही राष्ट्र के विकास के लक्ष्य की प्राप्ति सम्भव है।

यह बातें अतुल कुमार अंजान ने बतौर मुख्य अतिथि कहीं। वे जायसवाल मैरिज प्रांगण में आयोजित बाला जी यशोदा कुंवर अर्जुन पीठ विद्यालय के वार्षिकोत्सव को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर बच्चों द्वारा मनोहारी कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम की श्रृंखला देर रात तक चलती रही। मंच से लघु नाटिका, प्रहसन तथा लोक नृत्य आदि के विभिन्न कार्यक्रमों का प्रस्तुतिकरण काफी प्रभावशाली रहा। अन्धे मां बाप की उपेक्षा के मार्मिक प्रसंग पर दर्शकों की आंखों से आंसू छलक उठे और आधुनिक समाज की निष्ठुरता बे-पर्दा हो गयी। शबाना, शिफा, जूही, अनुराधा, श्वेता की भूमिका श्रोताओं के दिल को छू गयी।

मुख्य अतिथि अतुल कुमार अंजान, विशिष्ट अतिथि समाज सेवी राजेश कुमार गुप्ता तथा अध्यापक महंगी प्रसाद ने कलाकारों को मेडल एवं स्मृति चिह्न प्रदान किया। विद्यालय के निदेशक अर्जुन जी, व्यवस्थापक बलिराम जी ने विद्यालय का प्रगति विवरण प्रस्तुत किया। संचालन कमाल ने किया। आभार प्रबन्धक अर्जुन जी ने व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment