Friday, March 13, 2009

बसपा विधायक की गुंडई के खिलाफ हंगामा

बलिया। बच्चों के विवाद में सदर बसपा विधायक एवं उनके परिजनों द्वारा एक व्यक्ति को घर से उठाकर जमकर धुनाई करने का मामला प्रकाश में आते ही सपा कार्यकर्ताओं ने कोतवाली में जमकर बवाल काटा। इस मामले में सदर कोतवाली में विधायक समेत उनके दो बेटो तथा भाई पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया। विधायक की तरफ से भी अपने भतीजे के अपहरण की तहरीर थाने में दी गयी है। इस आधार पर पुलिस ने विपक्षी दल के आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मारपीट कर अपहरण करने का मामला कायम कर लिया।

जानकारी के अनुसार बसपा सदर विधायक मंजू सिंह का भतीजा सिद्धार्थ शंकर सिंह उर्फ मकनू होलीक्रास स्कूल से बस से घर आ रहा था। बस में ही श्रीराम बिहार कालोनी निवासी अभय सिंह के बेटे विक्की से उसका विवाद हो गया। विधायक के भतीजे को अंतिम बस स्टाप पर उतरना था। इसके पहले अभय सिंह के बच्चे को बस से लेने के लिए परिवार का कोई सदस्य आया था। बच्चे के मारने की शिकायत पर उसने विधायक के भतीजे को डांटते हुए एकाध थप्पड़ रसीद कर दिया। बताते है कि इसकी खबर लगते ही विधायक के घर से कुछ लोग तत्काल अभय सिंह के घर पहुंच गये और उसकी पिटाई करते हुए घर उठा लाये। सूचना मिलते ही सपा नेताओं की भीड़ कोतवाली में जमा हो गयी। एक घण्टे बाद घायलावस्था में अभय सिंह टाउन पालीटेक्निक परिसर में पुलिस को मिला। पुलिस ने सदर कोतवाली में अभय सिंह की पत्नी पूनम की तहरीर पर मुकदमा कायम कर लिया, तब जाकर मामला शांत हुआ।

दूसरी ओर विधायक मंजू सिंह के अनुसार अभय सिंह और अन्य उनके भतीजे का अपहरण कर रहे थे। इसको लेकर जनता ने इनकी धुनाई कर दी। विधायक के पक्ष से भी देर शाम को तहरीर सदर कोतवाली में दी गयी, जिसके आधार पर आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

4 comments:

  1. बागी बलिया के बारे में बहुत बढ़िया बातें बन जाएंगी इस ब्लॉग से। बधाई। :)

    ReplyDelete
  2. बहुत सुंदर…..आपके इस सुंदर से चिटठे के साथ आपका ब्‍लाग जगत में स्‍वागत है…..आशा है , आप अपनी प्रतिभा से हिन्‍दी चिटठा जगत को समृद्ध करने और हिन्‍दी पाठको को ज्ञान बांटने के साथ साथ खुद भी सफलता प्राप्‍त करेंगे …..हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।

    ReplyDelete
  3. ब्लोगिंग जगत में स्वागत है ।
    लगातार लिखते रहने के लि‌ए शुभकामना‌एं
    भावों की अभिव्यक्ति मन को सुकुन पहुंचाती है।
    लिखते रहि‌ए लिखने वालों की मंज़िल यही है ।
    कविता,गज़ल और शेर के लि‌ए मेरे ब्लोग पर स्वागत है ।
    www.rachanabharti.blogspot.com
    कहानी,लघुकथा एंव लेखों के लि‌ए मेरे दूसरे ब्लोग् पर स्वागत है
    www.swapnil98.blogspot.com

    ReplyDelete