Tuesday, June 30, 2009

प्रमुख सचिव के निरीक्षण के दौरान दो डाक्टरों पर गिरी गाज

बलिया। नगर में मंगलवार की सुबह झमाझम बरसात से जनमानस जहां राहत महसूस कर रहा था वहीं दूसरी ओर सदर अस्पताल के चिकित्सक व कर्मी उलझन में नजर आ रहे थे। प्रमुख सचिव नगर विकास आलोक रंजन की मौजूदगी में कोई सहज नहीं दिख रहा था। इस दौरान प्रमुख सचिव ने वहां की व्यवस्था के बारे में विधिवत जानकारी ली और उसका भौतिक सत्यापन भी किया। इस मौके पर अनुपस्थित मिले दो चिकित्सकों के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई का निर्देश देते हुए स्वास्थ्य विभाग को भी मामले से अवगत कराने को कहा।

सदर अस्पताल में जल जमाव की स्थिति पर प्रमुख सचिव के तेवर बेहद तल्ख दिखे। उन्होंने सीएमएस डा.आरबी सिंह से वस्तु स्थिति की जानकारी ली और जिलाधिकारी को निर्देश दिया कि जल निगम के अभियंता से आवश्यक परामर्श कर कार्य योजना तत्काल बनायी जाय। विद्युत दु‌र्व्यवस्था पर रोष जताते हुए उन्होंने वहां स्वतंत्र फीडर स्थापित करने का निर्देश दिया जिस पर जिलाधिकारी सैंथिल पाण्डियन सी ने आश्वस्त किया कि एक पखवारे के अंदर अस्पताल का अपना स्वतंत्र फीडर होगा। इस दौरान उन्होंने सिटी स्कैन, ओटी व पुराने फ्रिज को बदलने की भी हिदायत दी। जिला चिकित्सालय में अनुपस्थित चल रहे दो डाक्टरों क्रमश: डा.राम कुमार गुप्त व डा.महेद्र प्रसाद के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश देते हुए उन्होंने महकमे के आला अधिकारियों को भी मामले की जानकारी देने को कहा। प्रमुख सचिव ने मौके पर उपस्थित महिला अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका डा. योगमाया त्रिवेदी से वहां के बारे में जानकारी ली और व्यवस्था में सुधार के निर्देश दिये। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक चन्द्र प्रकाश समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

एप्रन में दिखे सभी चिकित्सक

बलिया: जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान अस्पताल का नजारा बदला-बदला सा आ रहा था। सभी चिकित्सक एप्रन में नजर आ रहे थे। वहीं सभी स्वास्थ्य कर्मी भी निर्धारित परिधान में सजे-धजे नजर आये। पूरी तरह से अपडेट चिकित्सक स्वास्थ्य कर्मियों को देख सभी यह कह रहे थे कि आज तो यह अस्पताल दिल्ली जैसा लग रहा है।

टीएस बंधे को बताया पूर्ण सुरक्षित, डेजर जोन पर भी दिखे संतुष्ट

रेवती , निप्र: प्रमुख सचिव नगर विकास आलोक रंजन ने सोमवार की देर शाम क्षेत्र के टीएस बंधा के तिलापुर, दतहां व 65.500 किमी तक सघन भ्रमण कर घाघरा की बाढ़ व कटान हेतु चल रहे निरोधक कार्यो का जायजा लिया।

अपने दौरे के क्रम में प्रमुख सचिव श्री रंजन ने डेजर जोन तिलापुर में 95 फीसदी काम पूर्ण होने पर काफी संतोष व्यक्त किया। कहा कि इस बार बंधा को कोई खतरा नहीं है। बंधा सुरक्षित रहेगा। उन्होंने कहा कि दतहां में प्रधान मंत्री सड़क से पश्चिम 65 प्रतिशत काम हो चुका है। उन्होंने अपेक्षा की कि शेष काम भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने 65.600 किमी पर सहायक अभियंता दया शंकर सिंह को काम की रफ्तार और तेज करने तथा जेनरेटर चलवाकर रात व दिन दो शिफ्टों में काम जल्द पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने विशेष कर दतहां में प्रधानमंत्री सड़क के सामने काम संतोष जनक पाये जाने पर ठेकेदार राजेश सिंह व तिलापुर में डेंजर जोन का काम देख रहे सहायक अभियंता वीसी प्रसाद की पीठ थपथपायी।

इस मौके पर जिलाधिकारी सैंथिल पाण्डियन सी, पुलिस अधीक्षक चन्द्र प्रकाश, एसडीएम बांसडीह जंग बहादुर यादव, बैरिया एके मिश्रा, अधीक्षण अभियंता ओएन रस्तोगी, अधिशासी अभियंता एसएन द्विवेदी, नायब तहसीलदार शम्भू शरण, अवर अभियंता अनिल कुमार गुप्ता, ग्राम प्रधान गौरी शंकर यादव, अशोक कुमार यादव, जेपी यादव, जोगेंद्र यादव आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment