Saturday, June 20, 2009

शहीद बेनी माधव को शौर्य चक्र सम्मान देने की उठी मांग

बलिया। चित्रकूट में दस्यु सरगना घनश्याम केवट के साथ हुए मुठभेड़ में लोहा लेते शहीद हुए बेनी माधव सिंह की श्रद्धांजलि सभा उनके पैतृक गांव जमुआ जूहा स्कूल के प्रांगण में जनपद के वरिष्ठ साहित्यकार शुभचिन्तक पाण्डेय कलंकी की अध्यक्षता में हुई जिसका संचालन शहीद मंगल पाण्डेय स्मारक समिति के मंत्री राजकुमार पाण्डेय ने किया। श्रद्धांजलि सभा को सम्बोधित करते हुए सपा नेता श्रीप्रकाश पाण्डेय मुन्ना ने प्रदेश की सरकार का चार जांबाज जवानों की शहादत पर शोक संवेदना प्रकट न करना और राज्य सरकार द्वारा उनकी कुर्बानी को सम्मान न किये जाने पर आक्रोश जताया। श्री पाण्डेय ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक की निंदा करते हुए कहा कि प्रशासन ने शहीद बेनी माधव सिंह के परिवार को संवेदना प्रकट करना भी मुनासिब नहीं समझा।

समिति के मंत्री राजकुमार पाण्डेय ने कहा कि वोट की खेती करने वाले राजनेताओं और भ्रष्ट नौकरशाहों से कोई अपेक्षा नहीं रखना चाहिए। समिति की ओर से भारत सरकार से मांग की गयी कि शहीद को मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया जाय।

इस अवसर पर कमलाशंकर ओझा, अशोक श्रीवास्तव, जितेंद्र सिंह, वीर विक्रम सिंह, रमाशंकर पाण्डेय, अनिल ओझा, अर्जुन सिंह, मनोज कुमार सिंह, मुनेश्वर सिंह, रणजीत सिंह, रामदेव सिंह, विजय सिंह, सुनील पाण्डेय ने शहीद वेनी माधव सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की। अंत में 2 मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया। शहीद के दरवाजे पर जाकर उनके ज्येष्ठ पुत्र दीपक सिंह से शोक संवेदना प्रकट कर उनके परिजन को ढांढस बंधाया।

No comments:

Post a Comment