Monday, October 7, 2013

लिंगभेद मिटाने को दें बालिकाओं को समीचीन शिक्षा !

समाज से लिंगभेद मिटे, इसके लिए बालिकाओं को उचित वातावरण व समीचीन शिक्षा देने की जरूरत है। यह बातें प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री अंबिका चौधरी ने कहीं।
वह सोमवार को यहां अमरनाथ मिश्र पीजी कालेज में छात्रसंघ उद्घाटन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। कैबिनेट मंत्री ने उद्घाटन समारोह पर महाविद्यालय परिसर में एक भी छात्रा के उपस्थित न रहने को गंभीरता से लेते हुए प्राचार्य से जानना चाहा कि इस स्थिति में लिंगदोह कमेटी की बात करना कहां तक उचित है। उन्होंने कालेज के विकास में सहयोग का आश्वासन प्राचार्य को दिया।

विशिष्ट अतिथि उपजिलाधिकारी शीतला प्रसाद यादव ने कालेज के विकास के लिए प्रशासनिक स्तर से सहयोग देने का वादा किया। समारोह को सपा के जिला सचिव लालू यादव, जिला पंचायत सदस्य मनोज कुशवाहा, पूर्व प्रधान मनोज यादव, सचिन सिंह, सुशील पांडेय, नागेंद्र बहादुर सिंह झुन्नू, राणा प्रताप यादव दाढ़ी, शैलेश चौधरी पप्पू, जिला महासचिव विनायक मौर्य, द्वाबा अध्यक्ष राजप्रताप यादव आदि ने संबोधित किया। अध्यक्षता छात्रसंघ अध्यक्ष शिखर पांडेय व संचालन महामंत्री सोनू गुप्ता की तरफ से मनोज कुशवाहा ने किया। इससे पूर्व कैबिनेट मंत्री ने सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर छात्रसंघ का उद्घाटन किया। वहीं छात्रसंघ के पदाधिकारियों को छात्रहित में कार्य करने का सुझाव दिए। प्राचार्य डा. सत्यप्रकाश सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया। सुदिष्ट बाबा महाविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष निर्भय सिंह गहलौत, संतोष कुमार सिंह, मिथिलेश चौबे, अरविंद सेंगर व रोशन गुप्त आदि ने कैबिनेट मंत्री का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

द्वाबा की धरती मेरे लिए तीर्थ समान

कैबिनेट मंत्री अंबिका चौधरी ने कहा कि द्वाबा क्षेत्र मेरा घर है। मैंने राजनीति का ककहरा यहीं से सीखा है। मेरे लिए यह क्षेत्र किसी तीर्थ से कम नहीं है। मैं जब भी इस क्षेत्र में आता हूं, मेरे मन व शरीर में नई ऊर्जा भर जाती है।

श्री चौधरी ने स्व. मैनेजर सिंह को अपना राजनीतिक गुरु बताते हुए कहा कि मैं जिस मुकाम पर हूं, वहां पहुंचाने में मैनेजर सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment