Sunday, November 15, 2009

प्रतिभाएं नहीं होतीं किसी सम्मान की मोहताज : राजेश !

बलिया। समाज सेवी राजेश कुमार गुप्त ने कहा है कि प्रतिभाएं विभिन्न बाधाओं को दर किनार करते हुए निखर ही जाती है और ऐसी प्रतिभाएं किसी के सम्मान की मोहताज नहीं होतीं।

स्थानीय बाला जी यशोदा कुंवर अर्जुन विद्यापीठ में शनिवार को आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह के विशिष्ट अतिथि श्री गुप्त ने उपर्युक्त उद्गार व्यक्त किया। इस अवसर पर कलवार जायसवाल सम्मेलन में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त छात्राओं को सम्मानित किया गया। राजेश ने कहा कि पुरस्कार सृजनशीलता को बढ़ाती है और अपनी प्रतिभा के बल पर ही छात्र-छात्राएं राष्ट्र का गौरव बढ़ाने में सफल होते हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे रामचन्द्र जायसवाल ने कहा कि ऐसे आयोजनों से बच्चों में कर्तव्य भावनाओं के प्रकटीकरण का अवसर प्राप्त होता है। श्री जायसवाल ने उत्कृष्ट स्थान प्राप्त कुमारी चांदनी, दिव्या, ज्ञानेन्द्र, बिट्टू, सोनी सहित तीस छात्र-छात्राओं को स्मृति चिन्ह प्रदान किया। प्रबंधक अर्जुन जी ने विद्यालय की ओर से प्रोत्साहन स्वरूप उन्हे सम्मानित किया।

इस अवसर पर डा. विवेकानन्द, गनेश जी, सुरेश जी, दिलीप तथा राजेन्द्र सभासद उपस्थित रहे। विद्यालय व्यवस्थापक बलराम जी ने अतिथियों का अभिवादन किया।

No comments:

Post a Comment