Wednesday, October 21, 2009

शिक्षा के दीप से दूर होगी अज्ञानता : सुभाष यादव !

बलिया। शिक्षा का दीप जलाकर ही अज्ञानता के अंधकार को दूर किया जा सकता हैआज भी कमजोर वर्ग के लोग जो गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करते है, आर्थिक विपन्नता के कारण अपने बच्चों को विद्यालय में नहीं भेजते। ऐसे बच्चों के लिए डा. भीमराव अम्बेडकर राधिका देवी पूर्व माध्यमिक अनुसूचित विद्यालय बैरिया की स्थापना ददन राम जी द्वारा की गई है। इसके लिए वह धन्यवाद के पात्र है।

उक्त उद्गार द्वाबा विधायक सुभाष यादव के है जो बुधवार की शाम बैरिया में इस विद्यालय के नये भवन के शिलान्यास के बाद बतौर मुख्य अतिथि आगंतुकों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने विद्यालय को हर सम्भव सहायता का आश्वासन देते हुए अपनी निधि से विद्यालय भवन बनाने हेतु पर्याप्त धनराशि उपलब्ध कराने की घोषणा की।

सभा को विजय तिवारी, पीआर सिंह, जनार्दन राम, नेपाल यादव, रामनाथ उपाध्याय, अमर पासवान आदि ने सम्बोधित किया। विद्यालय के प्रबंधक ददन राम, प्रधानाध्यापक राजेन्द्र राम, प्रभाशंकर पांडेय आदि ने आगंतुकों का स्वागत किया। कार्यक्रम में बसपा नेता राजेन्द्र यादव, मनोज यादव, ब्रजेश यादव के अलावा तहसीलदार बैरिया रामशिरोमणि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही। अध्यक्षता नरहरि बाबा इंटर कालेज के प्रबंधक विनोद सिंह ने की तथा संचालन प्रधानाध्यापक राजेन्द्र प्रसाद ने किया।

No comments:

Post a Comment