Sunday, November 24, 2013

नेता व नीति से नहीं नीयत से चलाना होगा देश

 मोदी को भारत का प्रधानमंत्री बनाने के लिए पूर्वमंत्री भरत सिंह के नेतृत्व में भाजपा की जिला इकाई द्वारा बैरिया से मोहम्मदाबाद तक निकाली गई विजय संकल्प पदयात्रा रविवार को जिला मुख्यालय पहुंची। नगर के ऐतिहासिक टाउन हाल में आयोजित सभा में बतौर मुख्य अतिथि भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री व उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी रामेश्वर चौरसिया ने संबोधित किया।
अपने संबोधन के शुरुआत में जब श्री चौरसिया ने भोजपुरी में कहा कि हम हाथ जोड़ के सबके गोड़ लागत बानी तो उपस्थित हजारों लोगों ने ताली बजाकर उनका अभिवादन किया। फिर शुरू हुआ उनका कांग्रेस व केंद्र सरकार पर करारा हमला, जो प्रदेश में सपा बसपा तक आकर समाप्त हुआ। कहा कि इस देश का इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या हो सकता है कि जिस शहजादे को मैडम प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं उसे लिखा हुआ भाषण भी पढ़ने नहीं आता। लोकतंत्र में सरकारें बदलती रहती हैं पर संस्थाओं को नहीं बदलना चाहिए। कांग्रेस ने सत्ता के बल पर संस्था बदलने का प्रयास किया है जो इमरजेंसी से भी खतरनाक खेल है। चुटकी लेते हुए कहा कि जब मोदी के भाषण की बराबरी करने के लिए फिल्म इंडस्ट्रीज के लोग आकर स्टाइल सिखाते हैं कि कब दाढ़ी बढ़ाना है, कब साफ कराना है, कब कुर्ते की बांह ऊपर करनी है तो कब हवा में हाथ लहराना है। पर यह बात उनसे कोई क्यों नहीं बताता कि फिल्मी दुनिया के लोगों की स्टाइल पर देश नहीं चलता। कहा कि आज देश को सोचना होगा कि जब संस्थाएं नहीं बचेंगी तो देश कहां जाएगा। आज प्रधानमंत्री घोटाले की जांच में हैं तो नीचे के लोगों की क्या बात करें।
मोदी के पक्ष में कहा कि आज गुजरात देश का मस्तक है। दावा किया कि भारत की जनता ने यदि एक बार हमें देश की बागडोर सौंपी देश को दुनिया के फलक पर उसी तरह स्थापित किया जाएगा, जैसा अटल बिहारी वाजपेयी के जमाने में था। संकल्प पदयात्रा के बावत कहा कि आज यहां से सभी संकल्प लेकर जाएं कि अपने घर के साथ-साथ अगल-बगल के लोगों को भी भाजपा के पक्ष में मतदान कर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के यज्ञ में अपनी भरपूर आहूति देंगे। इससे पूर्व भाजपा के पूर्वमंत्री व यात्रा के अगुवा भरत सिंह ने रामेश्वर चौरसिया का स्वागत कर यात्रा का उद्देश्य बताते हुए लोगों को इससे जुड़ने का आह्वान किया।
सभा को पूर्व सांसद मनोज सिन्हा, केतकी सिंह, विनोद राय, कृष्ण बिहारी राय, हरेराम चौधरी, हरेंद्र सिंह, शेषमणि राय, सूर्यबली राम, अरुण सिंह बंटू, सुरेंद्र सिंह, माधव गुप्त, नकुल चौबे, भूपेंद्र सिंह, जितेंद्र तिवारी, शेषनाथ आचार्य, सुधाकर मिश्र, रमेश राय, श्रीनारायण राजभर, उषा पासवान, कमलेश पांडेय, पप्पू पांडेय, मनोज कुशवाहा, विनोद पांडेय, अरविंद राय आदि ने संबोधित किया। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष विजय बहादुर सिंह व संचालन मंत्री सुरजीत सिंह परिहार ने किया। इससे पूर्व कदमतर चौराहा पर यात्रा के पहुंचने पर चुन्ना मिश्र, बृजविहारी ओझा, उमेश पांडेय, सुग्रीव ओझा व विनोद पांडेय ने माल्यार्पण कर स्वागत किया।
हम चाइना में मेड इन इंडिया पहुंचाना चाहते हैं
अपने भाषण में भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री ने नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बनने वाली सरकार के विकास मॉडल पर चर्चा करते हुए कहा कि हम भारत का इस तरह का विकास चाहते हैं कि लोग इंडिया में मेड इन चाइना के इस्तेमाल को केवल भूलें ही नहीं हम चाइना में मेड इन इंडिया की आदत डालना चाहते हैं।
विधायक कर रहे दिल्ली में प्रचार
रामेश्वर चौरसिया से जब यह पूछा गया कि भाजपा के इकलौते विधायक इस सभा से दूर क्यों हैं तो कहा कि उनकी ड्यूटी दिल्ली विधानसभा के चुनाव में लगाई गई है इसलिए वे इसमें शिरकत नहीं कर पाए। यह पूछने पर कि कहीं यह टिकट प्राप्ति की प्रतिद्वंद्विता तो नहीं इस सवाल पर नहीं कह कर बात को टाल गए।

No comments:

Post a Comment