Monday, May 24, 2010

समाज में शिक्षा का स्थान सर्वोपरि : डा.राम बाबू !

रसड़ा (बलिया) । शिक्षा के बलबूते ही व्यक्ति समाज में रचनात्मक कार्य संस्कृति स्थापित रखने में समक्ष होता है। समाज के नवसृजन में भी शिक्षा की भूमिका से इंकार नहीं किया जा सकता। इस पवित्र मंशा को सही मायने में जीवन्त करने के लिए जरूरी है कि प्रतिभावान बच्चों को सम्मानित किया जाये तथा सम्पूर्ण समाज को शिक्षित बनाया जाये।

यह बातें नगर के प्रमुख चिकित्सक डा. राम बाबू वर्मा ने कही। वे शनिवार को स्थानीय श्री शिव सरस्वती बालिका इण्टरमीडिएट कालेज में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में बच्चों को स्मृति चिह्न व प्रशस्ति पत्र से सम्मानित करने के बाद सभा को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त सत्या गुप्ता, मधुरावत, रोहित, अजय राजभर, परमजीत राजभर तथा झांसी की रानी वेस्ट पुरस्कार से कुमारी संजीव एवं अन्य संस्कृति कला प्रदर्शन के लिए अंजली, प्रियंका, रीमा को सम्मानित किया गया।

विशिष्ट अतिथि डा. जेपी वर्मा एवं व्यापार मण्डल के महामंत्री राकेश चन्द्र अग्रवाल ने विजेताओ के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। देवेन्द्र कुमार, रामकृष्ण, प्रबंधक रणछोड़ दास अग्रवाल, आशा वर्मा, अनिल चौहान आदि ने भी विचार रखे। संचालन प्रधानाचार्य शिव जी वर्मा ने किया।

No comments:

Post a Comment