Saturday, September 4, 2010

अभी तक जिन्दा हो सुनते ही अचेत हो गयी गुड़िया !!

मोबाइल फोन पर किसी का काल आया। रिसीव करने पर उधर से मोटी आवाज में किसी ने कहा कि 'अभी तक जिन्दा हो'। इतना सुनते ही किशोरी को लगा जैसे वह करेट की चपेट में हो और अचेत हो गयी। परिजनों ने आननफानन में उसे सदर अस्पताल पहुंचाया जहां उसका इलाज चल रहा है।

यह घटना गुरुवार की शाम करीब सात बजे की है। बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव की गुड़िया (17 वर्ष) पुत्री विजय बिंद का कहना है कि वह शाम को खाना बना रही थी कि अचानक उसके मोबाइल पर फोन आया। फोन रिसीव करने गयी तो स्क्रीन पर कोई नम्बर था ही नहीं केवल काल लिखा था। बटन दबाते ही भारी व डरावनी आवाज में उधर से किसी ने कहा कि अभी तक जिंदा हो। गुड़िया ने बताया कि जैसे ही मैं इधर से कुछ बोलना चाही कि शरीर में खूब तेज झटका लगा और मैं बेहोश होकर गिर गयी। पास में खड़ी उसकी छोटी बहन सरिता ने बताया कि गुड़िया की हालत देख मैं डर गयी और चिल्लाने लगी। इतने में उसकी चाची उर्मिला व पुष्पा भी आ गयीं। इन दोनों महिलाओं का कहना है कि जब हम लोगों ने उसे छुआ तो हमें भी तेज झटका लगा। बहरहाल परिजन गुड़िया को निजी चिकित्सक के यहां ले गये। कुछ देर बाद उसने उसे बलिया रेफर कर दिया। परिजनों ने बताया कि गुड़िया को बेहोशी की हालत में ही सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। सुबह काफी देर बाद जब होश आया तो वह बोल नहीं पा रही थी। यहां तक कि अपना नाम भी नहीं बता पा रही थी। धीरे-धीरे जब वह सामान्य स्थिति में आयी तो आपबीती बतायी।

हार्मोनल प्राब्लम से हुआ ऐसा : डा.अश्विनी

जिला चिकित्सालय के डा.अश्रि्वनी सिंह का कहना है कि गुड़िया का इलाज मैंने ही किया। किशोरावस्था में कमजोर मानसिक बुद्धि वाले इंसान को कभी-कभी हार्मोनल प्राब्लम की वजह से इस तरह की दिक्कतें हो जाती हैं। बाकी इसमें ऐसा कुछ नहीं है। अब मरीज सामान्य स्थिति में है।

No comments:

Post a Comment