Sunday, September 11, 2011

दैनिक जागरण की खबरें बनीं आकर्षण का केन्द्र !

सेंट जेवियर्स स्कूल में रविवार को भी हस्तनिर्मित वार्षिक कला प्रदर्शनी की धूम रही। इस दौरान बड़ी संख्या में अभिभावकों ने कलाकृतियों का अवलोकन किया एवं जमकर सराहना की।

प्रदर्शनी के दूसरे दिन दैनिक जागरण अखबार के विभिन्न खबरों की भी प्रदर्शनी लगी जो विशेष आकर्षण का केन्द्र रही। विद्यालय के छात्रों द्वारा स्थानीय स्तर की बड़ी खबरों की कतरन के साथ ही सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के आंदोलन अभियान संबंधित जागरण की तमाम प्रस्तुतियों को सलीके से प्रदर्शित किया गया था। इसमें सर कटा सकते है लेकिन.., दबंग अन्ना: मन बलवान लागे चट्टान के अलावा हाल-ए-अन्ना आदि विशेष चर्चा में रहीं। वहीं वर्ष की सबसे बडे़ सड़क हादसे की गवाह बनी ट्रैक्टर-ट्राली दुर्घटना की प्रदर्शनी भी क्षेत्र के दर्द को बयां कर रही थी। रो पड़ा फलक फटा धरती का कलेजा, मंदिर की डगर में नाची मौत की रपट को भी भरपूर स्थान दिया गया। ऐसे अखबारी कतरनों की रपट को लोगों ने चाव से पढ़ा व एलबम के रूप में प्रदर्शित करने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया गया।

प्रदर्शनी के दूसरे व समापन दिवस समारोह को संबोधित करते हुये प्रिंसिपल जेआर मिश्र ने बच्चों द्वारा स्वहस्तनिर्मित कलाकृतियों की सराहना करते हुए कहा कि यह प्रदर्शनी ही छात्रों के मानसिक विकास व शिक्षा का सबसे बड़ा प्रमाण है। उक्त अवसर पर प्रबंधक केके मिश्र, सिटी ब्रांच इंचार्ज शीला मिश्रा, डब्लू जी, पॉल टाइटस, डीएन तिवारी, सुरेश कुमार गुप्ता आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। प्रदर्शनी को सफल बनाने में पीयूष त्रिपाठी, नीलम वर्मा, डीबी मिश्र, संजीत कुमार आर्य, अजय कुमार उपाध्याय, किरण शुक्ला, एसएन खरे, प्रमोद कुमार, रंजीत सिंह, राजेश कुमार पाण्डेय, बाल मुकुंद पाठक, अरूण कुमार पाण्डेय, संजीत कुमार, नुजहत जहां, नाजीश, मदन यादव, शिप्रा त्रिपाठी, शिल्पी साहू, शिल्पी जान, च्योति मिश्रा आदि का सराहनीय योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment