Tuesday, August 10, 2010

सकारात्मक मानसिक ऊर्जा पैदा करतीं शुभकामनाएं!

ब्रह्माकुमारीज सेवा केन्द्र की मुख्य इंचार्ज ब्रह्माकुमारी उमा दीदी ने बताया कि शुभकामना का विचार हमारे जीवन में सुखमय प्रकाश लाता है। वह मानसिक सकारात्मक ऊर्जा पैदा करता है जो हमारे आंतरिक गुणों व व्यक्तित्व का विकास करता है। हमारी शुभ भावनाएं दूसरों के लिए जीवनदान दे सकती हैं।

वह सोमवार को शहर के राजकीय बालिका इण्टर कालेज में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय हरपुर द्वारा मन को सकारात्मक विचारों से समर्थ बनाने व दुआओं के सहयोग से दूसरों का सहयोगी बनने संबंधी कार्यक्रम को संबोधित कर रहीं थीं। कार्यक्रम की शुरुआत ईश्वर की प्रार्थना से की गयी।

दुआ देने व शुभकामना व्यक्त करने से क्या-क्या लाभ मिलता है इस पर चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि मन से निकली शुभकामनाएं उसी गति से वायुमण्डल में फैलती हैं जैसे सूर्य से निकले प्रकाश व पुष्प से निकली सुगंध चारों ओर फैलती है। यदि आप सभी बहनें खुद के लिए, परिवार तथा समाज की शांति के लिये अपने-अपने मन के अंदर शुभकामनाएं करें तो निश्चित रूप से एक श्रेष्ठ परिवर्तन की ज्योति जगेगी। विद्यालय की प्रधानाचार्य दुलेश्वरी राय ने धन्यवाद ज्ञापित किया। उपस्थित सभी छात्राओं को शुभकामना से सम्बन्धित कार्ड वितरित किया गया तथा पांच 5 मिनट ईश्वरीय स्मृति में होकर दुआओं का वायुब्रेशन फैलाया गया। इस अवसर पर ब्रह्माकुमारीज सेवा केन्द्र के बीके विनोद, बीके सुरेश, डा.कपिल आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment